अच्छी सेहत के लिए खुश रहना जरूरी

सारा आकाश और 'होटल किंग्स्टन' धारावाहिकों में केंद्रीय भूमिका निभा चुकी सोनल सहगल अब बड़े पर्दे की ओर रुख कर चुकी हैं। हिमेश रेशमिया अभिनीत 'रेडियो' से सोनल अपनी फिल्मी पारी की शुरुआत कर रही हैं। नागेश कुकनूर निर्देशित 'आशाएं' में भी वह जॉन अब्राहम के साथ काम कर रही है। इसके अलावा विवाहित सोनल 'जाने कहाँ से आयी है' और 'इश्क अनप्लग्ड' में भी अदाकारी दिखाएंगी। आइए जानते है सोनल की फिटनेस के राज-
[स्वास्थ्य के प्रति जागरूक]
'' मैं फुर्सत के लम्हों में सेहत पर सारा ध्यान केंद्रित करती हूं। सेहत को लेकर मैं जागरूक हूँ। नियमित रूप से व्यायाम करती हूँ। हर दिन जिम नहीं जा पाती। ज्यादातर घर पर ही व्यायाम करती हूँ। घर पर अधिकतर किक बॉक्सिंग करती हूँ। किक बॉक्सिंग ऐसा व्यायाम है,जो शरीर की प्रत्येक मांसपेशियों के लिए कारगर है। किक बॉक्सिंग के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों से अवगत होने के बाद अब मैं स्वतंत्र रूप से इसे घर पर करने लगी हूँ। सुबह लगभग 30 मिनट तक योगासन करने के बाद अन्य व्यायाम करती हूँ। ''
[तनाव आस-पास फटकने नहीं देती]
''मैं मानती हूँ कि शारीरिक स्वास्थ्य आपके मानसिक स्वास्थ्य से प्रभावित होता है। स्वस्थ रहने केलिए जरूरी है कि आपका मन शांत रहे और आप प्रसन्न रहे। मैं खुश रहने की कोशिश करती हूँ। इस मामले में खुशनसीब हूँ कि पति और परिवार के सहयोग के कारण मैं अनावश्यक तनाव को अपने आस-पास फटकने नहीं देती। शारीरिक व्यायाम के अलावा इस बात पर ध्यान देती हूँ कि 8 घंटे की अपनी नींद पूरी कर सकूं। अच्छी सेहत के लिए नींद पूरी करना जरूरी है।

Comments

Popular posts from this blog

BLANKETS DISTRIBUTED TO POOR IN MUZAFFAR PUR (2015)by khidmat e khalq trust india

اب دلّی دورنہیں!

Blanket distribution 2019--2020