उफ़ ये महंगाई ...?

मुल्क में जानलेवा महंगाई दिन बदिन बढती जा रही है -आदमी एक परेशनी से ओभर नही पता के दोसरी सामने आजाती है-ये खोफ लोक सभ्हा चुनाव के वक्त ही महसूस किया गया था की चुनाव के बाद सरकार महंगाई की मर से लोगों को बचा नही सकेगी-और यही हुवा जिस का खतरा था -दिल्ली की हकुमत हो या सेन्ट्रल ,किसी को भी आम लोगों की फिकर नही है-यही वजह है के खाने पिने की चीज़ से लेकर हर वोह सामान जो जिन्दा रहने के लिए ज़रूरी है सरकार महंगी करती जा रही है-आम आदमी को इस कमर तोड़ महंगाई से कैसे बचाया जाए उसकी फिकर किसी को भी नही है -आज राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली परिवहन निगम [डीटीसी] और ब्लू लाइन में सफर करने वालों के लिए एक और परेशानी में उस वक़्त और इजाफा होगया जब दिल्ली सरकार ने बस भाड़े में डेढ़गुना इजाफा करदिया -दिल्ली सरकार ने राजस्व में कमी की भरपाई के लिए बसों के भाड़े में बढ़ोतरी का निर्णय किया है।
यात्रियों ने बस भाड़े में बढ़ोतरी पर नाराजगी जताई है। वे पहले से ही खाद्य वस्तुओं की बढ़ी हुई कीमत और नरमी से प्रभावित हैं। दूरसंचार कंपनी में विपणन अधिकारी सौरभ गुलाटी ने कहा कि अगले कुछ साल में कोई चुनाव नहीं होने हैं, इसीलिए उन्होंने भाड़े में बढ़ोतरी की है। किराए में बढ़ोतरी से उन पर वित्तीय पड़ेगा। कनाट प्लेस स्थित निजी कंपनी में चपरासी शंकर दास के लिए बस भाड़े में बढ़ोतरी अचंभित करने वाला है।
शहर के लक्ष्मी नगर इलाके में रहने वाले दास ने कहा कि मुझे 250 रुपये और खर्च करने होंगे। मेरे दो बच्चे हैं, और मुझे नहीं पता कि अपने परिवार का पालन कैसे करूंगा।

Comments

Popular posts from this blog

BLANKETS DISTRIBUTED TO POOR IN MUZAFFAR PUR (2015)by khidmat e khalq trust india

اب دلّی دورنہیں!

Blanket distribution 2019--2020