मुहब्बत है क्या चीज

प्यार को कैसे परिभाषित करेंगे? वह मुझे नहीं पता। मुझे इतना पता है कि मुझे हमेशा सच्चा प्यार मिला है। मुझे अपनी मम्मी, पापा, भाई, बहन, भतीजों और दोस्तों से जो प्यार मिला है, वह सच्चा प्यार है। मैं प्यार के मामले में लकी हूं। मुझे कुछ लड़कियों का भी सच्चा प्यार मिला है।
[आमिर खान]
प्यार आपकी पर्सनालिटी और नजरिए को नई दिशा देता है। पिछले चार-पांच सालों से मेरी जिंदगी में जो बड़ी तब्दीली आयी है उसकी वजह है किरण। किरण की पर्सनालिटी बेहद ब्राइट है। पॉजिटिव पर्सनालिटी है उनकी। मैं कैसे एक्सप्लेन करूं? जो एक नहर होती है न.. वाइब्रेंट और प्लेफुल । उनकी पर्सनालिटी वैसी ही है। पिछले पाच सालों में उनके प्यार और उनके साथ बिताए गए वक्त के कारण ही मेरी पर्सनालिटी में फर्क आया है। मैं थोड़ा रिलैक्स हुआ हूँ। जब किरण जी से मेरी मुलाकात हुई,उनसे मेरी रिलेशनशिप बढ़ी तो मुझे लगा कि मैं खुल गया हूँ। मुझमें बदलाव आया है मैं महसूस करता हूँ। मेरा मानना है कि प्यार आज हो या कल.. वह आपके जीवन को नए मायने देता रहा है और देता रहेगा।
[कैट्रीना कैफ]
प्रेम अजीब सी फीलिंग है। इसे डिफाइन करना मुश्किल है, लेकिन इसमें गजब का मजा आता है। मैं इतना जानती हूं कि प्रेम आपको ताकत देता है। दुनिया को अलग तरीके से देखने का नजरिया देता है। प्रेम में आप दूसरे की फीलिंग का ध्यान रखते हैं। प्रेम में इंसान स्वार्थी नहीं हो सकता। जिस इंसान को प्रेम होता है वह मेच्योर हो जाता है। कह सकते हैं कि प्रेम मैच्योरिटी लाता है। यदि इंसान को सच्चा प्यार मिल जाए तो समझिए कि वह बहुत लकी है। सच्चा प्यार आपको जिंदगी में आगे बढ़ने में मदद करता है। मैं सच्चे प्यार में बिलीव करती हूं।
[दीपिका पादुकोन]
सभी प्यार करते हैं। सभी किसी के साथ प्यार-भरे रिश्ते में बंधते हैं और एक वक्त पर शादी भी करते हैं,पर प्यार को लेकर हर किसी का एप्रोच अलग होता है,समझ अलग होती है। प्यार आप किसी से भी कर सकते हैं.अपने माता-पिता से,दोस्त से या फिर खुद से। प्यार के लिए जो चीज सबसे जरूरी होती है.वह है,विश्वास। एक-दूसरे पर विश्वास की बुनियाद पर प्यार टिका रह सकता है। मुझे लगता है,प्यार की जो भावना होती है,वह हमेशा एक-जैसी रहती है। उसमें कभी कोई बदलाव नहीं आया है और ना आएगा। हां,एक बात मैं मानती हूँ कि प्यार ढूंढने की जरूरत नहीं होती। जब और जहाँ प्यार होना होता है,हो जाता है।
[करीना कपूर]
जब आप किसी रिलेशनशिप में होते हैं, तो आपका चेहरा हमेशा खिला-खिला होता है। मेरे लिए तो प्यार एक सेलीब्रेशन है..फिर प्यार को छिपाना कैसा? प्यार किसी वजह से नहीं होता। उम्र भी कोई मायने नहीं रखती। प्यार के लिए यह जरूरी होता है कि आप किसी पर्सन को कैसे देखते हैं? उनके साथ कैसा महसूस करते हैं? मुझे सैफ की उम्र से कोई तकलीफ नहीं है। मुझे तो अच्छा लगता है कि उन्होंने मुझसे ज्यादा दुनिया देखी है। उन्हें मुझसे ज्यादा अनुभव है। मेरे लिए तो सैफ ही मेरी दुनिया हैं।
[प्रियंका चोपड़ा]
समय भले ही बदल गया है, लेकिन प्यार की परिभाषा और प्यार का अर्थ नहीं बदला है। मुझे लगता है कि प्यार करने वाले लोग बदल गए हैं। समय के साथ उनका अंदाज बदल गया है। प्यार को एक्सप्रेस करने का तरीका बदल गया है, लेकिन प्यार नहीं बदला है। प्यार का अहसास नहीं बदला है। आज भी जब कोई प्यार में होता है तो उसे सब कुछ अच्छा लगता है। वह खुश होता है। मैं सच्चे प्यार में विश्वास करती हूं। सच्चा प्यार वह होता है जो लाख मुश्किलें आएं फिर भी न बदले। सच्चा प्यार बहुत मुश्किल से मिलता है।

Comments

Popular posts from this blog

BLANKETS DISTRIBUTED TO POOR IN MUZAFFAR PUR (2015)by khidmat e khalq trust india

اب دلّی دورنہیں!

Blanket distribution 2019--2020